प्रश्‍न कुण्‍डली सेवा किस प्रकार काम करती है

परंपरागत भारतीय ज्‍योतिष की कई शाखाएं हैं, अधिकांशत: जातक कुण्‍डली के विश्‍लेषण से ही फलादेश किए जाते हैं। जातक कुण्‍डली बनाने के लिए चार आधारभूत विवरण की जरूरत होती है। नाम, जन्‍म तिथि, जन्‍म समय और जन्‍म स्‍थान। इन चारों का सटीक होना बहुत जरूरी है, तभी सटीक कुण्‍डली बन पाएगी। अगर किसी जातक के पास सटीक जन्‍म विवरण नहीं है तो उसकी जातक कुण्‍डली नहीं बन सकती। ऐसे में ज्‍योतिषी जातक की मदद प्रश्‍न कुण्‍डली के जरिए कर सकता है।

प्रश्‍न कुण्‍डली का आधुनिक स्‍वरूप जहां कृष्‍णामूर्ति के होरेरी सिस्‍टम में मिलता है, वहीं पुरानी पद्धति में प्रश्‍न मार्ग और संकेत विज्ञान में जातक के प्रश्‍न के आधार पर जवाब दिया जाता था। इसका आधार यह है कि हर पूछे गए प्रश्‍न का एक भविष्‍य होता है। जिस समय जातक ज्‍योतिषी से सवाल करता है, ठीक उसी समय प्रश्‍न कुण्‍डली बनाई जाती है।

एक प्रश्‍न कुण्‍डली के तत्‍काल एक प्रश्‍न का सटीक उत्‍तर दिया जा सकता है। अगर गणनाओं के स्‍तर पर देखें तो जातक कुण्‍डली की तुलना में प्रश्‍न कुण्‍डली से प्रश्‍न पूछने वाले को सटीक उत्‍तर दिया जा सकता है। यह जवाब दिनों तक सटीक हो सकता है।

जातक कुण्‍डली में जहां उपचारों की संभावना अधिक होती है, वहीं प्रश्‍न कुण्‍डली में प्रश्‍न का सटीक उत्‍तर होता है, और उपचार की संभावना नगण्‍य होती है। कुछेक मामलों में उपचार बताए भी जाते हैं तो वे टोटके के स्‍तर के होते हैं, यानी पूर्व निर्धारित उपचारों को प्रयोग के तौर पर बताया जाता है, उससे अनुकूल परिणाम आ भी सकते हैं और नहीं भी, लेकिन जो प्रश्‍न का उत्‍तर दिया गया है, उसके सटीक होने की संभावना अधिक होती है।

अगर आपके पास अपना सही जन्‍म विवरण नहीं है, अगर आप किसी एक सवाल को लेकर ही ज्‍योतिषी से संपर्क कर रहे हैं, अगर आपका सवाल एक से अधिक लोगों से जुड़ा है, अगर आपका सवाल तृतीय पक्ष से जुड़ा है, अगर आपका सवाल तात्‍कालिक घटना अथवा निकट भविष्‍य की घटनाओं से जुड़ा है तो आपको निश्‍चय ही प्रश्‍न कुण्‍डली की सेवा का लाभ उठाना चाहिए।

अगर आप प्रश्‍न कुण्‍डली संबंधी सेवा लेना चाहते हैं, तो आपको 1100 रुपए फीस जमा करानी होती है। इसे आप पेटीएम अथवा सीधे बैंक ट्रांसफर के जरिए जमा करवा सकते हैं। प्रश्‍न पूछने के लिए पहले फीस जमा कराएं, फिर रसीद का स्‍क्रीनशॉट 9413156400 फोन पर व्‍हाट्सअप कर दें। आपको कॉल करने के लिए समय बता दिया जाएगा। अधिकांशत: कॉल करने के लिए दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे के बीच का समय निर्धारित है।

फीस जमा कराने के लिए भुगतान विकल्‍प आपको इस लिंक पर मिल जाएंगे।


Payment Option


Get Social

4,237FansLike
3,475FollowersFollow
3,920SubscribersSubscribe
error: All content on this site is copyrighted. DO NOT Ever try to copy, paste, reuse any content from this website without explicit permission from Astrologer Sidharth Jagannath Joshi. (+91-9413156400)